कर्फ्यू में ढील दिए जाने पर लोगों ने बाजार में की आवश्यक खरीद फरोख्त

  लॉकडाऊन के कारण ग्रामीण क्षेत्र की दुकानों में होने लगी खाद्य वस्तुओं की कमी  

HNN News / राजगढ़

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ्यू से वीरवार को प्रातः 8 बजे से 12 बजे तक चार घंटे की ढील दिए जाने पर लोगों द्वारा खाद्य वस्तुओं की खरीद फरोख्त की गई।

स्थानीय प्रशसन द्वारा शहर की करियाना, फल व सब्जियों की दुकानों के बाहर ग्राहकों को निर्धारित दूरी पर खड़े रहने के लिए चूना लगाकर गोले लगाए गए। परंतु वाहनों की आवाजाही न होने कारण अनेक लोग कई जगह फंस गए है जिन्हें भूखे रहने तक की नौबत आ गई है।

एचआरटीसी की बसें ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले एक सप्ताह से खड़े रहने पर ड्राईवर व कंडक्टरों को विशेषकर भोजन व ठहरने की व्यवस्था न होने के कारण काफी परेशानी पेश आ रही है ।

राजगढ़ पझौता व रासूमांदर क्षेत्र के लोगों की मांग है कि कर्फ्यू में ढील इस प्रकार दी जाए ताकि दूर दराज गांव में रहने वाले लोगों को बाजार जाने के लिए वाहन ले जाने और सामान व दवाईयां इत्यादि खरीदने के लिए अनुमति प्रदान की जाए ताकि गांव के लोगों को आवश्यक वस्तुओं और दवाओं के लिए परेशान न होने पड़े ।

लोगों की सरकार से मांग है लोगों के लिए वैकलिपक आपातकालीन सेवाएं आरंभ करनी चाहिए ताकि जो लोग विभिन्न क्षेत्रों में फंस गए है उन्हें वापिस घर लौटने की व्यवस्था की जाए तथा ग्रामीण क्षेत्रों में खाद्य वस्तुओं की आपूर्ति के लिए विशेष व्यवस्था की जाए ।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।