कला और शारीरिक शिक्षकों के इतने पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया-शिक्षा मंत्री

HNN / शिमला

हिमाचल प्रदेश में कला और शारीरिक शिक्षकों के पद पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएंगी। शिक्षा विभाग कला और शारीरिक शिक्षकों के 1690 पद भरने का प्रस्ताव वित्त महकमे को मंजूरी के लिए भेजा है। वित्त विभाग की मंजूरी मिलते ही शिक्षा विभाग जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर देगा। यह बात शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कांग्रेस विधायक आशा देवी द्वारा पूछे गए लिखित सवाल के जवाब में कही।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि शास्त्री के 909, भाषा शिक्षकों के 625 रिक्त पदों पर बैच वाइज और सीधी भर्ती के जरिए भरने के लिए जिला उपनिदेशकों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि हिमाचल में सीएंडवी शिक्षकों के कुल 4839 पद रिक्त चल रहे हैं।

जिनमें पीईटी के 1841 , कला शिक्षकों के 1701 , शास्त्री के 743 पद , भाषा शिक्षकों के 319 , होम साइंस के 112 , उर्दू शिक्षकों के 70 , पंजाबी शिक्षकों के 32 , योग शिक्षकों के 8 , संगीत शिक्षकों के 11 , बैंड मास्टर के 2 पद खाली हैं। वहीं, कॉलेज प्राध्यापकों के 577 खाली पद भी जल्द भरे जाएंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो