कहर बनकर बरसी बारिश, खेतों में डूब गई किसानों की सब्जियां

HNN/ ऊना

हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से बारिश का क्रम लगातार जारी है। पहले जहां बारिश ना होने से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई थी तो वहीं बीते चार-पांच दिनों से लगातार हुई बारिश ने किसानों को चिंता में डाल दिया है। जी हां, प्रदेश के जिला ऊना की बात करें तो यहां लगातार बारिश होने से खेतों में लगाई गई सब्जियां पूरी तरह से तबाह हो गई है।

खेत पानी से लबालब हो गए हैं जिससे सब्जियां डूब गई है और खराब हो गई है। ऐसे में किसान अपनी मेहनत को बर्बाद होता देखकर काफी मायूस नजर आ रहे हैं। हालांकि बारिश के कहर से जो सब्जियां बची हुई है उन्हें किसान किसी तरह सब्जी मंडी तक पहुंचा रहे हैं। बता दें कि पहले बारिश नहीं होने के चलते किसान आसमान की तरफ टकटकी लगाए बैठे थे।

खेतों में उग रही फसलें बारिश न होने के चलते खराब होने के कगार पर खड़ी थी परंतु बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश का क्रम जारी रहा जिसके चलते किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया है। खेतों में लगी फूलगोभी, बंद गोभी सहित अन्य सब्जियां बारिश से खराब हो गई हैं जिसके चलते किसानों को लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो