कांग्रेस का देश की आजादी में बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण योगदान- राठौर

HNN/ शिमला

प्रदेश कांग्रेस ने देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आज यहां जिला कांग्रेस कमेटी शहरी व ग्रामीण के सयुंक्त तत्वावधान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के नेतृत्व में झंडा यात्रा का आयोजन किया। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में सेवादल अध्यक्ष अनुराग शर्मा की अध्यक्षता में ध्वजारोहण कर ध्वज बंदन व राष्ट्र गीत गाया गया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने अपने संक्षिप्त सम्बोधन में स्वत्रंता दिवस की बधाई देते हुए राष्ट्र पर शहीद हुए स्वत्रंता सेनानियों को नमन किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का देश की आजादी में एक बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने कहा है कि एक बड़े संघर्ष के बाद देश आजाद हुआ। महात्मा गांधी के नेतृत्व में देश के अनेक राष्ट्र भक्तों ने खुशी खुशी अपने प्राणों की आहुति दी। राठौर ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने आधुनिक भारत की मजबूत नींव रखी। वही इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने देश की एकता और अंखडता को बनाए रखने को अपने प्राणों की आहूति तक दी।

उन्होंने सभी पार्टीजनों का आह्वान किया कि देश के लिये हमें किसी भी कुर्बानी को हमेशा तैयार रहना है। राठौर ने कहा कि आज देश को सम्प्रदाय के नाम पर बाटने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश की वर्तमान भाजपा सरकार इतिहास से छेड़छाड़ कर आजादी के संग्राम में कांग्रेस नेताओं के योगदान को कम आंक कर अपने राजनैतिक उद्देश्यों के लिए देश को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि यह देश एक है,अखंड रहेगा और कांग्रेस इसके लिए हमेशा ही किसी भी बलिदान के लिए तैयार है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो