कांग्रेस की आंख पर टीन का चश्मा विकास नहीं आता इनको नजर- आशुतोष वैद्य

कांग्रेस का पूरा का पूरा संगठन बर्खास्त है इसीलिए कांग्रेस के छोटे बड़े नेता सरकार पर झूठे आरोप लगाकर मीडिया में लोकप्रियता बटोर रहे हैं- आशुतोष

HNN News सोलन

हिमाचल प्रदेश में बेशुमार उपलब्धियों वाली जयराम सरकार के 2 वर्ष के कार्यकाल को कांग्रेस पचा नहीं पा रही है । जबकि अभी तो 3 वर्ष और बाकी है ऐसे में इनको केवल अंधेरा ही नजर आता है ।

यह बात सोलन भाजपा के जिला अध्यक्ष आशुतोष वैद्य ने जिला प्रेस सचिव मुकेश गुप्ता की ओर से जारी एक प्रेस बयान में कही । उन्होंने अर्की में कांग्रेसीयो द्वारा की गई प्रैस वार्ता पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस निराधार आरोप लगाने में माहिर हैं कांग्रेस पार्टी को भ्रष्टाचार करने के अलावा’ कुछ भी दिखाई नहीं देता।

बीते 2 वर्षों में जयराम ठाकुर सरकार की हर क्षेत्र में उपलब्धियां रही है। जिसके कारण राष्ट्रीय स्तर प्रदेश सरकार का मान सम्मान बढ़ा है । जिला अध्यक्ष ने कहा कि के के विकास कार्यों की पुष्टि राष्ट्रीय स्तर पर मिले पुरस्कारो से हो चुकी है । इसके लिए हमें और प्रदेश की जनता को कांग्रेसका सर्टिफिकेट नहीं चाहिए ।

ने कहा अगर कांग्रेस आंखों में से तीन का चश्मा हटाकर देखेगी तो शिक्षा के क्षेत्र में दूसरी बार स्टेट ऑफ द स्टेटस अवार्ड प्राप्त करना पब्लिक अफेयर्स इंटेक्स में 12 छोटे राज्यों की श्रेणी में सुशासन के लिए प्रथम पुरस्कार प्राप्त करना प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के बेहतरीन कार्य के लिए तीन पुरस्कार प्राप्त करना इसके इलावा स्वस्थ है बागवानी कृषि पोषण अभियान जैसे सभी क्षेत्रों में प्रदेश को बेहतरीन राज्य अंका गया है।

उपलब्धियों के दम पर राज्य को केंद्र स्तर पर पुरस्कृत किया गया है ।इसके अलावा प्रदेश सरकार ने इन्वेस्टर्स को प्रदेश की तरफ आकर्षित किया है । कांग्रेसियों को याद दिला दें कि हाल ही में इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया है। जिसका पूरे प्रदेश को लाभ मिलेगा और युवाओं को रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे ।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि जबकि प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने इस इन्वेस्टर मीट को विफल करने की हर संभव प्रयास किया पर कांग्रेस के मनसुबे पूरे न हुए और उनके प्रयास विफल हुए।

इसके अलावा भाजपा सरकार ने गृहणी सुविधा योजना के अंतर्गत 2.62 लाख परिवारो को मुफ्त गैसे कनैक्शन दे कर प्रदेश की महिलाओ को धुंए और धुंए से होने वाली बिमारीयो से बचाया।

समाजिक सुरक्षा पेंशन की आयु सीमा 80 वर्ष से कम करके 70 वर्ष की गई जिससे कि लगभग 3लाख 57 हजार बुजुर्गों को लाभ मिला और पेंशन की राशि को 15 00 रुपए किया गया। जनमंच जैसे कार्यक्रमों को शुरू किया गया जिसमे 43286 शिकायतो और मांगो का प्राप्त होना व 96% शिकायतो का समांधान होना सरकार की 2 वर्षो की सफलता को दर्शीता है।

हिम केयर योजना के तहत 53211रोगियो का इलाज किया जा चुका है। मुख्यमंत्री स्वाभ लम्बन योजना के तहत 107 करोड की सब्सिडी दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1100 का आरंभ करना गुड़िया हेल्पलाइन 1515 पर्यटन नीति नई राहे नई मंजिले जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं को प्रारंभ करना जिससे प्रदेश के हर व्यक्ति को लाभ मिला है।

उन्होंने कहा कि यह सभी मकत्वकाशी योजनाएं जयराम ठाकुर की सरकार के सफल 2 वर्षो के कार्यकाल को दर्शीती है।
उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं को यह विकास और योजनाएं नजर नहीं आ रही है । आपसी लड़ाई में उलझी कांग्रेस अपने वर्चस्व को तलााश रही। कांग्रेस का पूरा प्रदेश संगठन इस समय बर्खास्त है ।इसलिए इनके छोटे व बडे नेता मिडिया के माध्यम से सरकार पर झुठे आरोप लगा कर लोकप्रियता बटोरने में लगे हैं।

जिला अध्यक्ष ने जारी प्रेस बयान में कहा कि जहां तक दालडाघाट अस्पताल और सोलन विश्राम गृह के लोकार्पण का प्रश्न है इसका कार्य प्रगति पर है। निर्माण कार्य पूरा होते ही इसका लोकार्पण कर दिया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि क्योंकि पट्टीका लगाने का शौक केवल कांग्रेस पार्टी के नेताओ का रहा है और अपना नाम चमकाने के लिए आधे अधुरे कार्यो का लोकार्पण करते रहे हैं । यही नहीं इनके मंत्री व विधायक केवल विश्राम गृह की राजनिती करते रहे है इसलिए इन्हे सोलन के विश्राम गृह के लोकार्पण कि जल्दी लगी है।

देश को बांटने में कांग्रेस पुराने समय से ही माहिर रही है इसलिए CAA का विरोध करके देश व प्रदेश मे अराजकता फैला रही है देश और प्रदेश की जनता इनके इस मनसुबे को अच्छी तरह जानती है इसलिए कांग्रेस कभी भी अराजकता फैलाने के मनसुबे मे कामयाब नही होगी।

वहीं जिला प्रेस सचिव मुकेश गुप्ता ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार क्षेत्रवाद नहीं विकासवाद की राजनीति पर काम करती है। इसीलिए जहां-जहां कांग्रेस के विधायक भी हैं उन क्षेत्रों में भी अभूतपूर्व विकास हुए हैं और हो रहे हैं।

अब किसी भी वाहन पर कोरोना वायरस आक्रमण नहीं कर पाएगा ।