कांपते हुए हाथों के साथ जसविंदर सिंह ने लगाई दिव्यागंता पेंशन लगाने की गुहार

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

अप्पर बसाल में आयोजित किए गए जन मंच कार्यक्रम के दौरान चलोला निवासी 58 वर्षीय जसविंदर सिंह ने दिव्यांगता पेंशन लगाने की गुहार लगाई। जसविंदर सिंह ने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर से कहा कि हाथ कांपते हैं और कमाई का कोई जरिया नहीं है। ऐसे में सरकार की ओर से दी जाने वाली दिव्यांगता पेंशन लगाई जाए। इस पर वीरेंद्र कंवर ने संबंधित विभाग को तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए।

वहीं अप्पर बसाल निवासी शादी लाल ने घर के सामने लगे कीकर का पेड़ काटने की मांग की। शादी लाल ने कहा कि कीकर का पेड़ किसी दुर्घटना को न्यौता दे सकता है, ऐसे में इसे तुरंत कटवाया जाए। ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। वहीं पृथ्वी राज ने डाकखाने में पेंशन का पैसा न मिलने की समस्या को उठाया।

उन्होंने कहा कि अपनी ही पेंशन लेने के लिए बार-बार चक्कर लगाने पड़ते हैं। ऐसे में समस्या का समाधान किया जाए। इस पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कल्याण विभाग के अधिकारियों को इस समस्या का समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बसाल लोअर के राकेश कुमार ने कहा कि 1988 में भू-स्खलन के कारण उनके परिवार के छह सदस्यों की मौत हुई थी और उनके पिता का भी निधन बीमारी की वजह से हो चुका है।

परिवार की माली हालत ठीक नहीं है, ऐसे में सरकार परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान करे, ताकि उनका गुजारा चल सके। वीरेंद्र कंवर ने आश्वासन दिया कि उनकी मांग पुरजोर सरकार के पास रखी जाएगी। पनोह निवासी सुरजीत सिंह ने ट्रैक्टर के नाम पर धोखाधड़ी का मामला जन मंच में उठाया। सुरजीत ने कहा कि ट्रैक्टर के लिए डेढ़ लाख रुपए दिए थे, लेकिन न ट्रैक्टर मिला और न ही पैसे वापस मिले हैं। ऐसे में उन्हें उनके पैसे वापस दिलाए जाएं। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने पुलिस को इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो