कार्मेल स्कूल के नजदीक खाई में गिरी गाय, हाइड्रोलिक मशीन से किया रेस्क्यू

HNN / नाहन

जिला मुख्यालय नाहन में कार्मेल स्कूल के नजदीक कुम्हारहट्टी हाइवे पर खाई में गिरी एक गाय को कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर लिया गया है। फायर बिग्रेड, पुलिस, आपदा प्रबंधन, नगर परिषद सहित स्थानीय लोगों के सहयोग से रामनवमीं के पावन अवसर पर गाय को खाई से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

बता दें कि आज सुबह एक गाय अचानक सड़क से नीचे खाई में जा गिरी और बुरी तरह से घायल हो गई। जब वहां से गुजर रहे लोगों ने गाय को खाई में गिरता हुआ देखा तो उन्होंने तुरंत इसकी सूचना आपदा प्रबंधन को दी। इसके बाद पशुपालन विभाग की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर गाय को खाई से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

इसके बाद फायर बिग्रेड सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारियों के भरसक प्रयास के बाद गाय को हाइड्रोलिक मशीन के माध्यम से सड़क तक रेस्क्यू किया गया। तत्पश्चात यहां से गाय को माता बालासुंदरी गौसदन भेज दिया गया।

उधर आपदा प्रबंधन में तैनात एवं स्थानीय निवासी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि सर्वप्रथम उन्होंने पशुपालन विभाग को इसकी सूचना दी, जिसके बाद संबंधित विभाग की टीम ने मौके पर आकर गाय का उपचार किया। साथ ही आपदा प्रबंधन में भी घटना की जानकारी दी गई, जिसके बाद जिला प्रशासन के निर्देशों पर विभागीय कर्मियों ने कड़ी मशक्त के बाद गाय को बाहर निकाला।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो