कार बेचने के नाम पर शातिर ने व्यक्ति से ठगे हजारों रुपए

HNN News/ सोलन

सोलन जिले में कार बेचने के नाम पर एक शातिर ने व्यक्ति के साथ हजारों रुपए की ठगी हुई है। इसकी शिकायत पीड़ित ने पुलिस को दी है। पीड़ित ने बताया कि एक व्यक्ति ने फेसबुक पर अपनी कार बेचने के लिए प्रचार किया था। पीड़ित व्यक्ति उक्त कार को खरीदने के लिए अपना नंबर भेजा और उससे गाड़ी के कागजात फोन से दिखाने के लिए कहा।

शातिर ने उक्त व्यक्ति से पहले ही कुछ राशि नेट बैंकिंग से हड़प ली। जब पीड़ित को इसकी सूचना लगी तो इसकी शिकायत पुलिस को दे दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

जय प्रकाश ने बताया कि फेसबुक पर किसी व्यक्ति ने मदन लाल के नाम से कार बेचने के लिए प्रचार किया था। इसमें व्यक्ति से संपर्क करने पर उपरोक्त व्यक्ति ने इसे गाड़ी और गाड़ी के दस्तावेज के फोटोग्राफ और वीडियो भेजे। उसने गाड़ी की कीमत 1.60 लाख रखी थी। पीड़ित व्यक्ति गाड़ी कि कीमत से सहमत होकर गाड़ी चेक करने के बाद फाइनल करने की बात कही।

उपरोक्त व्यक्ति ने इसे चार नवंबर को शिमला आने के लिए कहा। जब इसने चार को जय प्रकाश ने तय दिन शातिर से बातचीत की तो उसने इसे कहा कि वह शिमला में नहीं है बल्कि आगरा में है। इसका तबादला कुछ दिन पहले ही शिमला से हुआ है। इसके बाद इसने अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड, फोटोग्राफ की कॉपियां दस्तावेज बनवाने के लिए उसे भेजी।

इसमें शातिर ने फोन कर उक्त व्यक्ति से 10 हजार 500 रुपये की मांग की और कहा कि यह राशि कार की कीमत से कम कर दी जाएगी। पीड़ित व्यक्ति ने यह राशि नेट बैंकिंग से किया। इसके बाद फिर से उक्त व्यक्ति ने 31,500 रुपये की राशि डालने को कहा। इस बार भी उसने यह राशि जमा करवा दी। जब इसने फिर से 27,750 रुपये की मांग की तो उसने उसे यह रकम नहीं भेजी।

इसके बाद शातिर न तो उसका फोन उठा रहा है और न ही कोई जवाब दे रहा है। इसकी शिकायत पुलिस को दी है।

उधर, मामले की पुष्टि एएसपी सोलन डॉ. शिव कुमार ने की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।