कालाअंब/ उद्योग के कर्मचारियों ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ खोला मोर्चा

जुलाई से अभी तक नहीं मिला है वेतन

HNN News/ कालाअंब

औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब के खैरी क्षेत्र स्थित एक उद्योग के कर्मचारियों ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ वेतन को लेकर मोर्चा खोल दिया है। लंबे समय से वेतन नहीं मिलने की मांग को लेकर कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल वीरवार को दोबारा नाहन में उपायुक्त सिरमौर से मिला।

इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त को ज्ञापन भी सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में शामिल राजेंद्र सिंह, सुनील कुमार, रणधीर सिंह, मनोज कुमार, जसवंत सिंह, जगबंधन सिंह, महिंद्र सिंह, नरेश कुमार, राजेश चौहान, बलजीत सिंह, दीपक सिंह, ओम प्रकाश, अमित कुमार, युवराज, राजीव अत्री, हेमंत कुमार, प्रदीप कुमार, रमन कुमार, सुरेंद्र सिंह, रवि कुमार, बलदेव राज, मोंटू प्रसाद, पंडित राजवीर, नरेश मिस्त्री, विकास कुमार और ईशा अली ने उपायुक्त को बताया कि वे कंपनी में दस साल से काम कर रहे हैं।

कामगारों ने आरोप लगाया कि कंपनी प्रबंधन ने उनको इस वर्ष जुलाई से अब तक का वेतन नहीं दिया है। जबकि, वर्ष 2018 के नवंबर और दिसंबर दो माह का वेतन भी नहीं दिया गया है। इससे महंगाई के इस आलम में उनका जीना दुश्वार हो गया है।

यही नहीं दिवाली जैसे पर्व भी बिना वेतन के उनके फीके ही रहे। कर्मचारियों ने कहा कि जब भी वह कंपनी प्रबंधन से वेतन मांगते हैं तो वे उनको बिना वेतन के बाहर निकालने की धमकी दे रहे हैं। कर्मचारियों ने उपायुक्त से मांग की कि उनका वेतन जल्द दिलवाया जाए, जिस पर उपायुक्त ने उचित समाधान का आश्वासन दिया।