किसानों को टमाटर के मिल रहे बेहतर दाम, 1300 रुपये तक बिक रही क्रेट

HNN/ शिलाई

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में इन दिनों किसानों को टमाटर की फसल के अच्छे दाम मिल रहे हैं। बाजार में टमाटर के भाव 70 के पार हो चुके हैं। हालांकि, लगातार बढ़ते दामों के चलते लोग इसे खरीदने से भी परहेज कर रहे हैं। बावजूद इसके जिला सिरमौर के गिरी पार क्षेत्र के टमाटर के दाम किसानों को मालामाल कर रहे हैं।

यहां टमाटर की एक क्रेट 1300 से 1400 के बीच बिक रही है। ऐसे में कोरोना संकटकाल के इस दौर में किसानों की आर्थिकी मजबूत हो रही है। आपको बता दें कि सीजन की शुरुआत से ही किसानों को टमाटर के अच्छे दाम नहीं मिले। शिलाई के किसानों का कहना है कि गर्मी के मौसम में उन्हें टमाटर के अच्छे दाम नहीं मिल पाए।

टमाटर की एक क्रेट के उन्हें 300 से 400 रुपए दाम मिलते थे जिससे उनकी लागत भी पूरी नहीं हो पाती थी। परंतु बरसाती मौसम में लगाए गए टमाटर के उन्हें अच्छे दाम मिल रहे हैं। किसानों का कहना है कि उनकी 1 क्रेट 1300 से 1400 रुपए में बिक रही है जिससे वह बेहद खुश है। किसानों ने आगामी दिनों में भी टमाटर के अच्छे दाम मिलने की उम्मीद जताई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो