किसान हित से जुड़ी मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ इकाई जिला सिरमौर ने…

HNN/ नाहन

किसान हित से जुड़ी मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ इकाई जिला सिरमौर द्वारा बुधवार को उपायुक्त के माध्यम से केंद्र सहित प्रदेश सरकार को एक मांग पत्र प्रेषित किया गया है। किसान संघ जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा के नेतृत्व में सौंपे गए मांग पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री सहित मुख्यमंत्री से किसानों से जुड़ी समस्याओं के समाधान सहित किसानों को उनकी उपज का लागत के आधार पर लाभकारी मुल्य सुनिश्चत किये जाने की मांग को प्रमुखता से उठाया गया है।

मांगपत्र के माध्यम से किसान नेता ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से नदियों व नालों में अवैध खनन के कारण गिरते जल स्तर, ठप्प होती सिंचाई योजनाओं की वजह से प्रभावित होती खेती और खनन माफिया पर नकेल कसते हुए अवैध खनन पर सख्ती के साथ प्रतिबंध लगाए जाने की मांग उठाई गई है। इसके अलावा बेसहारा पशुओं व बंदरों द्वारा फसलों को उजाडऩे से बचाने के लिए गौ व बंदर सैन्चुरी बनाकर इस समस्या के स्थाई समाधान की गुहार लगाई गई है।

इसके अलावा ओला वृष्टि, तुफान व सूखे से प्रभावित होने वाली फसलों की भरपाई का मुआवजा किसानों को सिधा उनके खाते में देने की भी मांग की गई है। वहीं पांवटा साहिब में धान मंडी और धान खरीद केंद्र स्थापित करने की मांग भी की है। इसके अलावा संघ ने प्रधानमंत्री को भी एक ज्ञापन सौंपा किसानों से संबंधित मांगों को पूरा करने का आग्रह किया गया है।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा, बैसाखी राम, सतीक्षण शर्मा, प्रतीक्षण शर्मा, अनिल कुमार, विक्रम सिंह, यशपाल सिंह, चंद्रमोहन, शैंकी राम सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो