कुल्लू-मनाली की वादियों में पर्यटकों का लग रहा जमावड़ा, रोहतांग दर्रे में….

HNN/ कुल्लू

हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुल्लू-मनाली में इन दिनों पर्यटकों की आवाजाही दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। बाहरी राज्यों से सैकड़ों पर्यटक वाहन मनाली पहुंच रहे हैं जिससे पर्यटन कारोबार भी रफ्तार पकड़ रहा है। बड़ी बात तो यह है कि मनाली के होटलों में ना केवल ऑक्युपेंसी बढ़ी है बल्कि एडवांस बुकिंग भी पर्यटक करवा रहे हैं।

ऐसे में आगामी दिनों के दौरान कारोबार के और अधिक रफ्तार पकड़ने की संभावना जताई जा रही है जिससे मंदी की मार झेल रहे कारोबारियों को राहत मिलेगी। बता दें कि 13050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रे में एक बार फिर से रौनक लौट आई है। बर्फबारी की चाह में बाहरी राज्यों से सैलानी रोहतांग दर्रे का रुख कर रहे हैं तथा यहां के हसीन पलों को कैमरे में कैद कर रहे हैं।

बर्फ से ढकी ऊंची-ऊंची पहाड़िया सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। मनाली और रोहतांग के पर्यटन कारोबारियों का कहना है कि बीते कुछ दिनों से सैलानियों की आमद में इजाफा हुआ है। बताया कि फेस्टिवल सीजन के चलते आगामी दिनों के दौरान भी भारी मात्रा में सैलानियों के पहुंचने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि 14 अक्टूबर से मनाली में पर्यटकों का सैलाब उमड़ेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो