केंद्रीय दल ने सिरमौर में फसलों को हुए नुक्सान का लिया जायज़ा

HNN/ नाहन

जिला सिरमौर में चालू वर्ष के दौरान गर्मियों के मौसम में फसलों को ओलावृष्टि से हुए नुक्सान का जायजा लेने के लिए उपायुक्त कार्यालय नाहन में तीन सदस्यीय केंद्रीय दल ने उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम के साथ बैठक कर कृषि तथा बागवानी क्षेत्र में हुए फासलों को नुक्सान का आकलन किया। इस अवसर पर उपनिदेशक उद्यान डॉ सतीश शर्मा तथा विषयवाद विशेषज्ञ कृषि डॉ किशोर ने जिला में बागवानी तथा कृषि क्षेत्र में हुए फसलों को ओलावृष्टि से हुए नुक्सान बारे प्रस्तुति दी।

केंद्रीय दल में निदेशक केंद्रीय जल आयोग शिमला पीयूष रंजन, अनुसंधान अधिकारी नीति आयोग भारत सरकार भास्कर ज्योति कश्यप, फोडर एग्रोनॉमिस्ट पशुपालन मंत्रालय भारत सरकार विजय ठाकरे के अतिरिक्त कार्यकारी जिला राजस्व अधिकारी माया राम, क्षमता एवं निर्माण समन्वयक डीडीएमए राजन कुमार और दस्तावेज समन्वयक अरविन्द चौहान भी उपस्थित रहे।

इसके पश्चात, केंद्रीय दल ने पच्छाद उपमण्डल के गांव मलाणु की बेड जाकर लोगों से फसलों को हुए नुक्सान की जानकारी हासिल की। इस दौरान उपमण्डल दण्डाधिकारी पच्छाद डॉ शशांक गुप्ता भी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो