केंद्रीय मंत्री अनुराग ने ऊना में किया एसबीआई के क्षेत्रीय व्यवसायिक कार्यालय का शुभारंभ

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज ऊना में एसबीआई के क्षेत्रीय व्यवसायिक कार्यालय का शुभारंभ किया। इस अवसर पर छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर उन्होंने 64 लाभार्थियों को ऋण के स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए। अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश को आगे बढ़ने में बैंकिंग की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है तथा एसबीआई इस कार्य में अग्रणी है।

उन्होंने कहा कि एसबीआई के अधिकारी बैंक की योजनाओं के साथ-साथ सरकार की योजनाओं को भी आगे बढ़ाने के लिए खुले दिल से मदद करें। मुद्रा, स्वनिधि जैसी योजनाओं के तहत छोटे-छोटे कारोबारियों को ऋण प्रदान करने के लिए आगे आएं, ताकि उन्हें अपना जीवन स्तर सुधारने का अवसर मिल सके। उन्होंने कहा कि एसबीआई देश का अग्रणी बैंक है, जिसकी पूरे भारत में 22 हजार से अधिक ब्रांचें तथा 47 करोड़ ग्राहक है।

हिमाचल प्रदेश में भी बैंक की 326 शाखाएं हैं। अनुराग ठाकुर ने कहा कि डिजिटल इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है, जिस पर देश निरंतर आगे बढ़ रहा है तथा इस कार्य में बैंकों की भूमिका अहम है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के सभी व्यक्तियों को बैंक खाता प्रदान करने का विज़न दिखाया था तथा बैंकों ने दो साल की अवधि में 44 करोड़ बैंक खाते खोले। उन्होंने इसके लिए सभी बैंककर्मियों की सराहना की।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एसबीआई न सिर्फ बैंकिंग के क्षेत्र से जुड़ा है, बल्कि समाजिक सरोकार के कार्य भी सीएसआर के जरिए करता है। उन्होंने बैंक अधिकारियों से अपील की कि देश में जो नए प्रयास किए जा रहे हैं, उन्हें हिमाचल प्रदेश में भी लागू करने को प्राथमिकता दें। युवाओं एवं महिलाओं के उद्यमी बनने के सपने को साकार करें तथा उन्हें बाजार से जोड़ने के लिए प्रयास करें।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो