केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर नितिन चौहान ने किया शोक व्यक्त

12 जनपथ दिल्ली में कल दोपहर तक अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा शव- नासिर खान

HNN News नाहन/ नई दिल्ली

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का लंबी बीमारी के बाद आज अचानक निधन हो गया है। उनके निधन का समाचार सुनते ही हिमाचल प्रदेश खासतौर से नाहन में शोक की लहर दौड़ गई है। भारतीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अचानक हुए निधन पर लोजपा प्रदेश माइनॉरिटी सेल के अध्यक्ष नासिर खान लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक नहान विधानसभा क्षेत्र स्वर्गीय सदानंद चौहान के पुत्र नितिन चौहान, सर ज्ञान पुंढीर सहित तमाम लोग जनशक्ति पार्टी से जुड़े पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष 74 वर्षीय रामविलास पासवान सर्जरी किए जाने के बाद अस्वस्थ चल रहे थे। नितिन चौहान ने बताया कि वह कल एम्स में उनसे मिलने भी गए थे तब उनकी तबीयत काफी नाशाद थी।

आज वीरवार को करीब 8:00 बजे के आसपास केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का देहांत हो जाने का समाचार मिला। जिसके बाद हिमाचल प्रदेश जिला सिरमौर के नहान में गहरी शोक की लहर दौड़ गई। बता दें कि रामविलास पासवान का नाहन से गहरा नाता था। लोक जनशक्ति पार्टी को नहान के विधायक रहे स्वर्गीय सदानंद चौहान ने पूरे प्रदेश में पहचान दी थी।

केंद्रीय स्तर पर उस दौरान विधायक रहे सदानंद चौहान ने कई योजनाओं को सिरमौर के लिए मंजूरी दिलाई थी। यही नहीं रामविलास पासवान कई बार नहान भी आए थे। उनके निधन का समाचार उनके पुत्र चिराग पासवान ने ट्विटर पर डाला है। जबकि उनका निधन के समाचार के प्राप्त होते ही नितिन चौहान सहित कई लोजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी सदानंद चौहान के निवास स्थान पर इकट्ठा हुए। नितिन चौहान ने बताया कि वे उन्हें अपने पिता के समान समझते थे। नितिन ने बताया कि उनके पिता के स्वर्गवास के बाद उनका हाथ हमेशा उनके सर पर रहा है।

वही मानेंटी सेल के प्रदेश अध्यक्ष नासिर खान ने इसे बड़ी क्षति बताते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय राम विलास पासवान क्षेत्रवाद व जातिगत राजनीति से हटकर विकास को तवज्जो देते थे। प्रदेश में एक सीट लोजपा की जीतने के बावजूद भी उन्होंने हमेशा दिल्ली में हमारे लिए अपने दरवाजे खुले रखें। उन्होंने बताया की लोक जनशक्ति पार्टी उनके बताए रास्ते पर लगातार कार्य करती रहेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो