केंद्र की भाजपा सरकार ने संविधान और लोकतंत्र की उड़ाई धज्जियां – संजय दत्त

HNN / शिमला

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रदेश मामलों के सह प्रभारी संजय दत्त ने कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार ने संविधान और लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा दी हैं। उन्होंने पेगासस का उल्लेख करते हुए कहा कि आज देश में खतरनाक परिस्थितियां पैदा हो गई हैं। उन्होंने कहा कि न केवल विपक्ष के नेता, बल्कि मीडिया और अन्य वर्गों की सरकार जासूसी करवा रही है। उन्होंने कहा कि जिस कंपनी का यह सॉफ्टवेयर है, उसने भी साफ कर दिया है कि वह अपनी उपकरण सरकार को ही देते हैं निजी क्षेत्र को नही देते।

उन्होंने कहा कि आज देशभर में हालात खराब हैं विगड़ती अर्थव्यवस्था, महंगाई व बेरोजगारी के कारण लोग परेशान हैं। इसकी चिंता सरकार को नहीं है। उन्होंने  प्रदेश की जयराम सरकार की कारगुजारी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उपचुनावों को देखते वह लोक लुभावनी घोषणाएं कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जहां-जहां पर उपचुनाव हैं, वहां पर घोषणाओं की झड़ी लगाई जा रही है और इनमें से अधिकांश में तो बजट का भी कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने प्रदेश के मुख्य सचिव अनिल खाची को अचानक से उनके पद से हटाए जाने की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि सरकार ने उक्त अधिकारी के साथ सरासर गलत किया है। 

दत्त ने कहा कि पिछले करीब चार वर्षों में सरकार को इन हलकों की कोई याद नहीं आई। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा से भारी नुकसान राज्य में हुआ है और सरकार ने इससे निपटने को कोई तैयारी नहीं की थी। उनका कहना था कि यदि सरकार ने आपदा से निपटने को कोई योजना बनाई होती तो हिमाचल को इतना नुकसान नहीं होता। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आपदा प्रबंधन पूरी तरह से विफल साबित हुआ है। संजय दत्त ने पूर्व सांसद राम स्वरूप शर्मा की मौत की जांच सीबीआई से न करवाने पर भी सरकार को घेरा।

उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद के पुत्र ने भी मौजूदा जांच पर असंतोष जताया है और इसकी जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब बेटे ने कहा कि उनके पिता सुसाइड नहीं कर सकते तो इसकी जांच सीबीआई से करवाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब भाजपा विपक्ष में थी तो ऐसी नियुक्तियों का विरोध करती थी और आज खुद ऐसी नियुक्तियां कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार कोविड से पैदा हुए हालात से निपटने में  भी पूरी तरह विफल रही है और पर्यटन क्षेत्र को हुए भारी नुकसान से प्रभावित लोगों की कोई भी मदद इस सरकार ने नही की।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो