कोरोना बंदिशे- हिमाचल के शक्तिपीठों में श्रद्धालुओं की आमद में भारी कमी

HNN/ शिमला

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानियों और श्रद्धालुओं के लिए बंदिशे लगाई हुई हैं। श्रद्धालुओं को बिना आरटी-पीसीआर रिपोर्ट या वैक्सीनेशन की दोनों डोज के सर्टिफिकेट के बिना प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानियों और श्रद्धालुओं की आमद में भारी गिरावट देखने को मिली है।

एक तरफ जहां प्रदेशभर के पर्यटन स्थल सूने पड़े हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के शक्तिपीठों में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। बाहरी राज्यों से बेहद कम श्रद्धालु प्रदेश के शक्तिपीठों में शीश नवाने पहुंच रहे हैं। श्री ज्‍वालामुखी, बज्रेश्वरी देवी, चामुंडा, चिंतपूर्णी, नयना देवी व अन्य धार्मिक स्थलों में बंदिशों के बाद श्रद्धालुओं की आमद में भारी कमी दर्ज की गई है।

श्रद्धालुओं के ना आने से बाजार सुने हो गए है ऐसे में दुकानदारों को रोजी रोटी की चिंता सताने लग पड़ी है। वहीँ, धार्मिक क्षेत्र में व्यापारी वर्ग, टैक्सी व होटल सहित मंदिरों पर आश्रितों को काफी नुक्सान पहुंच रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो