कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए फिर शुरू होगा फैक्ट फाइंडिंग और हिमसुरक्षा अभियान 

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर शुरू हो गई है जिससे आने वाले समय में संक्रमण विकराल रूप धारण कर सकता है। प्रदेश में प्रतिदिन 400 से ज्यादा लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही है जिसके चलते अब स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार फिर से फैक्ट फाइंडिंग और हिम सुरक्षा अभियान शुरू करने जा रही है। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी में स्वास्थ्य, आयुर्वेद और सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के कर्मचारियों की संयुक्त टीमें बनाई जा रही हैं।

टीम के सदस्य घर-घर जाकर लोगों की स्वास्थ्य जांच करेंगे। हिम सुरक्षा अभियान के तहत प्रदेश में आधुनिक स्वास्थ्य सुविधा से लेस एंबुलेंस दौड़ाई जाएंगी। इनमें डॉक्टर, फार्मासिस्ट और नर्सों की तैनाती होगी। ये बीमार लोगों के घर-द्वार सैंपल लेंगे। कोरोना या अन्य बीमारी पाए जाने पर लोगों को अस्पताल में उपचार करने की सलाह दी जाएगी। 

स्वास्थ्य सचिव, अमिताभ अवस्थी का कहना है कि प्रदेश में संक्रमण पर काबू पाने के लिए फिर से फैक्ट फाइंडिंग और हिम सुरक्षा अभियान शुरू करने जा रही है। इससे संक्रमण के मामलों में कुछ हद तक गिरावट आएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो