कोविड वैक्सीनेशन पर जागरूकता शिविर आयोजित

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो हमीरपुर द्वारा कोविड वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान के दूसरे दिन जिला ऊना के वार्ड 4 मलाहत नगर में कोविड वैक्सीनेशन पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में गीत एवं नाटक प्रभाग के कलाकारों द्वारा कोरोना टीकाकरण के बारे में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों में फैली भ्रांतियों को दूर किया गया।

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से संदेश दिया कि कोरोना का टीका अवश्य लगाएं इससे डरने की जरूरत नहीं है साथ में लोगों को मास्क, पंपलेट केप व रिफ्रेशमेंट भी दी गई। बीसीसी कोऑर्डिनेटर कंचन माला ने भी सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही वैक्सीन भ्रांतियों बारे विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला।

अभियान के दूसरे दिन मोबाइल वैन द्वारा बढे़ड़ा, कांगड़, रोड़ा, हरोली, धर्मपुर, संतोषगढ़ रोड़ व कुठार कलां आदि स्थानों पर ऑडियो जिंगल्स पंपलेट व मास्क बांटकर लोगों को कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूक किया गया। जिला उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन दुनिया का सबसे बड़ा निःशुल्क टीकाकरण अभियान है।

उन्होंने बताया कि कोविड वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षित है इसलिए सभी कोविड वैक्सीन अवश्य लगवाएं। इसके साथ-साथ उन्होंने कोविड-19 से संबंधित सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों जैसे मास्क का प्रयोग करना, उचित दूरी बनाए रखना, हाथों को बार-बार साबुन से धोना आदि की अनुपालना सुनिश्चित करने बारे लोगों से अपील की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो