कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक

प्रतिदिन कम से कम 200 पात्र लोगों को लगवाई जाये कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज…सुरेंद्र मोहन

HNN / राजगढ़

राजगढ़ उपमंडल में स्थापित किए गए प्रत्येक टीकारण केंद्र पर प्रतिदिन कम से कम 200 पात्र लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाना सुनिश्चित करें ताकि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य समय पर पूर्ण किया जा सके। यह बात एसडीएम एवं उपमंडलीय कोविड टास्क फोर्स कमेटी के अध्यक्ष सुरेंद्र मोहन ने कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि जो लोग कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने से छूट गए है, ऐसे सभी लोगों की सूची आशा कार्यकर्ताओं को भेजें ताकि छूटे हुए सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा सके। उन्होंने बाल विकास विभाग को भी निर्देश दिए कि आंगबाडी कार्यकर्ता, आशा कार्यकताओं के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करें ताकि उपमंडल में सभी पात्र लोगों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य 25 नवम्बर तक हासिल किया जा सके।

 एसडीएम ने पंचायती राज विभाग को निर्देश जारी करते हुए कहा कि शिविर लगाने से पहले पंचायत प्रधानों व सचिवों को सूचना समय पर दी जाए ताकि अधिक से अधिक लोग कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगा सके। बैठक में चिकित्सा अधिकारी डाॅ. गीतांजली ठाकुर, बाल विकास परियोजना अधिकारी आभा पवर, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक नरेंद्र मैहता, नितेश भाटिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो