कोविड-19 से बचाव के लिए सभी स्तरों पर तैयारी के साथ जागरूकता आवश्यक- कृतिका कुल्हारी

HNN / सोलन

उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हारी ने पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड-19 पोजिटिव रोगियों के सम्पर्क में आए व्यक्तियों की खोज एवं परीक्षण के लिए सभी को जागरूक बनाएं। उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 जैसे गम्भीर रोग से बचाव के लिए सभी स्तरों पर सत्त तैयारी के साथ जागरूकता अत्यन्त आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में पंचायत प्रतिनिधि महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अपने-अपने पंचायत क्षेत्र में जहां खांसी, जुखाम, बुखार जैसे लक्षणों वाले व्यक्तियों की जानकारी होनी चाहिए वहीं ऐसे सभी व्यक्तियों का कोविड परीक्षण भी सुनिश्चित बनाया जाना चाहिए। उन्होंने आग्रह किया कि कोविड-19 पोजिटिव व्यक्ति को मानकों के अनुसार क्वारेनटीन किया जाए और उसके सम्पर्क में आए सभी व्यक्तियों की जांच करवाई जाए।

उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि सही प्रकार से मास्क पहनने, बार-बार अपने हाथ साबुन से धोने तथा सोशल डिस्टेन्सिग नियम के बारे में लोगों को जागरूक बनाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि ग्राम पंचायत प्रधानों की विभिन्न समस्याओं को शीघ्र निपटाया जाए।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो