कोविड-19 से सजग रहें लोग-डाॅ. राजन उप्पल

HNN / सोलन

मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल ने सोलन जिला वासियो से कोविड-19 एवं कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रोन से सतर्क रहने की अपील की है। डाॅ. उप्पल ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी का संकट अभी टला नहीं है। इसके दृष्टिगत सभी को सजग रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को जुकाम, खांसाी, सांस लेने में परेशानी, बुखार या फ्लू जैसे लक्षण आए तो वे तुरन्त अपनी कोविड जांच करवाएं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कुछ प्रयोगशालओं को ही कोविड जांच के लिए अधिकृत किया है। उन्होंने कहा कि कोविड रोगियों को दी जा रही सुविधाओं के लिए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं के परीक्षण ही मान्य होंगे। किसी अनाधिकृत प्रयोगशाला से करवाए गए परीक्षण वाले रोगियों को इन सुविधाओं से वंचित रखा जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से अपील की है कि सभी को इस बीमारी से भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है।

कोविड-19 से बचाव के लिए कोविड-19 नियमों का पालन करना अति आवश्यक है। कोविड-19 से बचाव के लिए अपना टीकाकरण अवश्य करवाएं। लोगों को भीड़भाड़ वाले स्थानों में जाने से परहेज करना चाहिए। आपस में दो गज की दूरी बनाए रखें तथा मास्क का सही प्रकार से इस्तेमाल करें। कोविड-19 से बचाव के लिए बार-बार अपने हाथ साबुन अथवा एल्कोहलयुक्त सेनिटाइजर से साफ करते रहें।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो