क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा देकर उड़ाए 63 हजार

HNN/ सोलन

पुलिस थाना मारपुरा के तहत एक व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा देकर पीडि़त के खाते से 63 हजार 923 रूपये साफ कर लिए गए। पुलिस को शिकायत के बाद मानपुरा पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पुलिस थाना मानपुरा में दी शिकायत में राकेश कुमार पुत्र बलजीत सिंह निवासी गांव बनोली, तहसील ज्वाली, जिला कांगड़ा ने बताया कि उसने एसबीआई का क्रेडिट कार्ड ले रखा है। इसे एक नंबर से फोन आया और फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह एसबीआई क्रेडिट कार्ड की तरफ से बोल रहा है।

आप अपना क्रेडिट कार्ड प्रयोग नहीं कर रहे आपका कार्ड बंद करना पड़ेगा। आपके फोन पर एक ओटीपी नंबर आएगा जिसके बाद आपका कार्ड ब्लॉक हो जाएगा। इसे मोबाईल पर ओटीपी नंबर आया और जैसे ही इसने उसे ओटीपी नंबर बताया इसके खाते से उसी समय 63 हजार 923 रूपये कट गए।

इसके साथ ऑनलाईन फ्राड है और इसने पड़ताल में पाया कि इसके पैसे मोवीविकी सिस्टम प्राईवेट लिमिटेड को गए। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने पीडि़त की शिकायत के आधार पर अज्ञात ठग के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो