क्लीन बिजनेस प्रोग्राम के तहत बेहतर कार्य करने वाले सम्मानित

HNN/ धर्मशाला

पर्यावरण बचाव संकल्प संस्था वेस्ट वॉरियर्स ने स्वच्छता सप्ताह के दौरान क्लीन बिजनेस प्रोग्राम के तहत बेहतर कार्य करने वाले होटल संचालकों को सम्मानित किया। जिसमें मेल्टेड चीज रेस्टोरेंट, कृष्णा स्वीट्स, भागसू फास्ट फूड, फ्रेंड जोन तथा सिटी प्लाजा शामिल हैं। धर्मशाला के सिटी प्लाजा में आयोजित स्वच्छता सम्मान कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय भारद्वाज ने कहा कि वेस्ट वॉरियर्स एक बेहतर कार्य कर रहा है तथा होटल कारोबार से जुड़े लोगों को भी स्वच्छता में अपना सहयोग सुनिश्चित करना चाहिए ताकि धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों को स्वच्छ बनाया जा सके।

इस अवसर पर धर्मशाला टूरिज्म के सहायक निदेशक संजय शर्मा ने सभी होटल मालिकों से आह्वान करते हुए कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक हमारे पर्यावरण के लिए हानिकारक है अतएव इसका उपयोग करने से हमें बचना चाहिए इसके साथ ही कूड़े का सेग्रीगेशन कर पर्यावरण को बचाने के लिए प्रयास करने चाहिए। इस अवसर पर धर्मशाला होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी बम्बा, धर्मशाला रोटरी क्लब के अध्यक्ष संग्राम सिंह गुलेरिया तथा रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव ओपी शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

इस मौके पर वेस्ट वॉरियर्स के द्वारा प्लास्टिक वस्तुओं के स्थान पर वैकल्पिक उत्पाद तथा दोबारा उपयोग किये जाने वाले वस्तुओं के बारे में प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत की। संस्था के प्रतिनिधि ने बताया कि प्लेट, चम्मच, कप, पेन इत्यादि होटल में उपयोग होने वाली वस्तुओं की वैकल्पिक उत्पाद उपलब्ध है जिसका उपयोग होटल तथा रेस्टोरेंट द्वारा किया जा सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो