क्षेत्रीय अस्पताल जाकर नवजात बच्चियों को उपायुक्त ने प्रदान की बेबी किटस, कहा…

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में सात नवजात बच्चियों को बेबी किटस प्रदान की। इस अवसर पर जिलाधीश राघव शर्मा ने संस्था के प्रयासों की सराहना की और कहा कि जिला प्रशासन और समाज के सभी वर्गों के सामूहिक प्रयासों से जिला ऊना में लिंगानुपात में सुधार देखने को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि जिला में लिंगानुपात बढ़कर 938 तक पहुंच गया है। राघव शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन ऊना महिलाओं के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं संचालित कर रहा है। निराश्रित बच्चियों को व्यावसायिक शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए आशीर्वाद योजना शुरू की है। जिसके तहत उन्हें व्यावसायिक कोर्स करने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त जिला प्रशासन ने गरिमा, नवजीवन व संबल योजनाएं भी शुरू की हैं जिन्हें माता चिंतपूर्णी ट्रस्ट के माध्यम से संचालित किया जा रहा है तथा इन योजनाओं का उद्देश्य महिलाओं को स्वाबलंबी एवं सशक्त बनाना है।इस अवसर पर सीएमओ डाॅ रमन कुमार शर्मा सहित संस्था के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो