खंड अधिकारी पद रिक्त होने से 78 पंचायतों के लोगों को उठानी पड़ रही परेशानियां

HNN/ पांवटा

पांवटा साहिब के विकास खंड में पिछले तीन महीने से खंड अधिकारी पद रिक्त होने से क्षेत्र की लगभग 78 पंचायतों के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कार्यालय से संबंधित सैकड़ों कार्य लंबित पड़े हैं। दूरदराज क्षेत्र से आये लोगों को विकास कार्य करवाने के लिए विकास खंड कार्यालय पहुंचने के बाद भी बिना काम करवाए घर वापिस लौटना पड़ रहा हैं।

प्रदेश सरकार की अनदेखी के कारण लोगों में भारी रोष प्रकट हो रहा है। जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब कार्यालय की विकास गति रुक गई है। पंचायत प्रधान के विकास कार्यों की स्वीकृति को लेकर भारी परेशानियां हो रही है। विकास खंड अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार नाहन खंड अधिकारी को सौंपा गया है जो अधिकतर समय अपने कार्यालय को देते है।

पांवटा साहिब विकास खंड में गरीब श्रेणियों के लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। इस क्षेत्र से स्थानीय विधायक, प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी होने के बावजूद भी सरकार की अनदेखी पांवटा साहिब के निवासियों को झेलनी पड़ रही है। लोगों ने ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी को इस समस्या के बारे में कई बार अवगत करवाया है। परन्तु अभी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया।

अब लोगों का कहना है कि अगर जल्द ही पांवटा साहिब में खंड अधिकारी की नियुक्त नहीं हुई तो भारी आक्रोश धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो