खनन विवाद में ट्रक चालक की हत्या, सतलुज नदी में शव बहाने का आरोप

HNN News/ किन्नौर

पूह खंड के NH-5 पर भगत नाले के साथ रेत खान में ट्रक चालक की हत्या कर शव सतलुज नदी में बहाने का आरोप है। घटना शनिवार रात करीब 10 बजे की है।

पुलिस ने मारपीट, अपहरण और हत्या समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। अभी ट्रक चालक लापता है। पुलिस को मौके पर खून के धब्बे और चालक के जूते मिले हैं।

नमज्ञा पंचायत के खाब निवासी प्रकाश चंद नेगी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका बेटा सोनम नेगी (28) रेत निकालने के लिए मजदूर के साथ गया था।

इस दौरान निरमंड के चालक अनूप राम के साथ एक ही जगह से रेत निकालने को लेकर बहस और फिर हाथापाई हो गई। उनके मजदूर ने इसकी सूचना दी। उन्होंने आरोप लगाया कि कुल नौ लोगों ने उनके बेटे की हत्या के बाद शव सतलुज नदी में बहा दिया है।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस को ट्रक चालक नहीं मिला है। मौके पर खून के धब्बे और चालक के जूते मिले हैं। मंगलवार को नमज्ञा पंचायत, खाब के ग्रामीणों और युवक सोनम के परिजनों ने प्रदेश सरकार, जिला और पुलिस प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। लापता के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 302, 364, 341 और 34 के तहत नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

गिरफ्तार हुए लोगों में संडुप नेगी (49) निवासी पूह, शशिभूषण नेगी (40) निवासी पूह, लक्ष्मण सिंह (38) निवासी पूह, दिलाराम (43) निवासी निरमंड, अनूपराम (42) निवासी निरमंड, दलीप (28) निवासी नेपाल, गोरख (27) निवासी नेपाल, शंकर (42) निवासी नेपाल और नेपाल मूल के ही दीपक (32) शामिल हैं।

पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी किन्नौर विपिन कुमार ने बताया कि रेत खान से एक व्यक्ति संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।