खाद्य सुरक्षा विभाग ने रिफाइंड तेल, रस्सगुल्ला और बिस्कुट के भरे सैंपल

HNN/ नाहन

दिवाली को लेकर खाद्य पदार्थों और मिठाई कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जिला सिरमौर की विभिन्न दुकानों का औचक निरीक्षण किया जिससे कारोबारियों में हड़कंप पैदा हो गया। त्योहारी सीजन में नैनाटिक्कर, सराहां, नाहन और काला अंब में कई दुकानों में दबिश देकर 8 खाद्य पदार्थों के सैंपल भरकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त अतुल कायस्था और खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनुज के साथ टीम ने दिवाली से पूर्व बाजार में कई प्रकार के मिलावटी उत्पाद आने की संभावना को देखते हुए रिफाइंड तेल, बिस्कुट, रस्सगुल्ला आदि के सैंपल भरे। सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त अतुल कायस्था ने कहा कि लोगों की सेहत से हो रहे खिलवाड़ और मिलावटी खाद्य पदार्थों के कारोबार को रोकने के लिए विभाग की टीम ने निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि खाद्य पदार्थों में त्योहारी सीजन के दौरान भारी मात्रा में मिलावट की जाती है। जिससे लोग बीमार पड़ जाते हैं। उन्होंने बताया कि लोगों की सुरक्षा को देखते हुए टीम ने जिला सिरमौर के विभिन्न क्षेत्रों में दबिश देकर खाद्य पदार्थों के 8 सैंपल भरे और जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे हैं। उन्होंने बताया कि सैंपल अगर तय मानकों पर खरे नहीं उतरे तो दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो