खेत में जा रहे 37 वर्षीय युवक को भालू ने किया लहूलुहान

HNN News / कुल्लू

कुल्लू जिले के मणिकर्ण घाटी के छरोड़नाला का मामला संज्ञान में आया है जहाँ एक युवक पर खेत जाते समय भालू ने हमला कर दिया जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हुआ।

स्थानीय लोगों ने युवक को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में इलाज के लिए पहुंचाया। जानकारी के मुताबिक 37 वर्षीय वीर सिंह सुबह-सवेरे अपने खेत में घास लाने के लिए जा रहा था कि रास्ते में अचानक भालू ने युवक पर हमला कर दिया। कुछ देर तक वीर सिंह ने भालू से खुद को बचाने की कोशिश की लेकिन भालू ने उसे लहूलुहान कर दिया और वहां से भाग गया।

वहीं, वीर सिंह के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग वहां पहुंचे और 108 एंबुलेंस को सूचना दी। एंबुलेंस के माध्यम से उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहां वीर सिंह का इलाज चल रहा है।

घायल वीर सिंह ने बताया कि इससे पहले भी क्षेत्र में कई बार भालू के हमले से लोग घायल हुए हैं। वन विभाग को जल्द भालू को पकड़ना चाहिए। भालू के हमले से गांव के लोग दहशत में हैं। क्षेत्र में जगह-जगह पर भालुओं का डेरा है जिससे ग्रामीणों को बाजार व खेत जाने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने वन विभाग व जिला प्रशासन से इसे लेकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।