खेलों की विद्यार्थी जीवन में अहम् भूमिका: सुनील वर्मा

HNN News/धर्मशाला

जिला कांगड़ा के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों की 13वीं पुरूष वर्ग की जिला स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में तकनीकी शिक्षा बोर्ड के सचिव सुनील वर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

ITIशाहपुर में चार दिनों से चल रही इस प्रतियोगिता में जिला कांगड़ा के 17 संस्थानों के 400 छात्रों ने विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में अपने-अपने जौहर दिखाए।

कार्यक्रम के मुख्यातिथि तकनीकी शिक्षा बोर्ड सचिव सुनील वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों का भी विद्यार्थी जीवन में अहम् रोल है। इससे विद्यार्थियों में अनुशासन के साथ-साथ आपसी भाईचारे का समावेश भी होता है। उन्होंने कहा कि बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर भाग लें।

उन्होंने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए संस्थान के प्रधानाचार्य व खेल-कूद प्रतियोगिता में सहयोग के लिए स्टाफ की पीठ थपथपाई व बधाई दी। उन्होंने छात्रों को उनके अच्छे भविष्य की शुभकामनाएं दीं। ITI शाहपुर के प्रधानाचार्य एसके लखनपाल ने मुख्यातिथि का स्वागत किया व चार दिनों तक चली इस खेल-कूद प्रतियोगिता बारे जानकारी दी। उन्होंने सहयोग के लिए सभी का आभार भी व्यक्त किया। शाहपुर आईटीआई के अनुदेशक मनोज ने मंच संचालन किया।

ओवर आल गेम्स में आईटीआई शाहपुर प्रथम व एथलेटिक्स में आईटीआई धमेटा प्रथम रहा। वॉलीबाल में नूरपुर प्रथम, शाहपुर द्वितीय, कबड्डी में नूरपुर प्रथम व पालमपुर द्वितीय, खो खो में धर्मशाला प्रथम व नूरपुर द्वितीय, बैडमिंटन में शाहपुर प्रथम व पालमपुर द्वितीय, बास्केटबाल में शाहपुर प्रथम तथा पालमपुर द्वितीय रहे। मार्चपास्ट में नूरपुर प्रथम, शाहपुर द्वितीय तथा पालमपुर तृतीय स्थान पर रहे । इसके उपरान्त मुख्यातिथि ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर ITI शाहपुर के IMC अध्यक्ष प्रीतम चौधरी, बहुतकनीकी संस्थान कांगड़ा के प्रधानाचार्य केएस पठानिया, प्रधान शाहपुर अरुणा देवी, प्रधानाचार्य आरके पुरी, M R शर्मा, सीएस राणा, बाबूराम, अभिनन्दन कालिया, सुनील चौधरी, प्रेस क्लब शाहपुर के अध्यक्ष विजय लगवाल, आईटीआई शाहपुर के अनुदेशक वर्ग,व संस्थान के छात्र छात्राएँ उपस्थित रहे।