गमरु में बनेगी झील, फब्बारा लगाकर पर्यटन को दिया जायेगा बढ़ावा: नैहरिया

HNN/ धर्मशाला

नगर निगम धर्मशाला वार्ड नम्बर-05 के गमरु में स्थापित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के निकलने वाले पानी की चार माह में झील तैयार की जाएगी। साथ ही यहां पर एक फब्बारा लगाकर इस क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जायेगा। गमरु सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य निर्धारित लक्ष्य के अनुसार पूरा कर इसे शुरू कर दिया गया है। वहीं अब इसके अगले चरण में झील का कार्य शुरू किया जाएगा।

झील में 14 लाख लीटर पानी एक साथ एकत्रित किया जा सकेगा, जबकि इस पानी से सिंचाई और अन्य कार्य भी किये जा सकेंगे। इसके अलावा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से निकलने वाले अवशेष से खाद तैयार की जाएगी।
मंगलवार को विधान सभा क्षेत्र धर्मशाला विधायक विशाल नैहरिया ने गमरु सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को चार माह के अंदर झील का कार्य पूरा करने के निर्देश जारी किए।

उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत बने इस सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से न केवल नगर निगम धर्मशाला के दुसालन, हीरू, मैक्लोडगंज, भागसूनाग और गमरु की सीवरेज की समस्या का हल हुआ है। बल्कि इसी सीवरेज योजना से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए झील का निर्माण करवाया जाएगा और एक फब्बारा भी स्थापित किया जाएगा। वहीं विधायक ने लोक निर्माण विभाग विश्रामगृह में लोगों की समस्याएं भी सुनी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो