गरीब-असहायों की मदद के लिए रेड क्रॉस की पहल, दान उत्साह सप्ताह के तहत 300 जरूरतमंद…

HNN / सोलन

शहर में रहने वाले गरीब-असहायों की मदद के लिए रेड क्रॉस की पहल दान उत्साह सप्ताह के तहत सोलन की सामाजिक संस्थाओं ने 300 जरूरतमंद दिहाड़ीदार मजदूर बच्चो महिलाओं को कपड़े, जूते, किताबें, खाने की सामग्री व जरूरत की चीजें वितरण की। पुराने जिलाधीश कार्यालय में चले 7 दिवसीय मेलेमें गूंज, समर्पणं, हिम फ्रेंड्स, शूलिनी युनिवर्सिटी, केयर एंड शेयर, जस्ट अर्थ, रोटरी क्लब, रोटरी क्लब सिटी, रोटरी क्लब मिडटाऊन, सिंह सभा सपरून लायंस क्लब, लायंस क्लब सोलन वैली, लायंस क्लब गोल्ड, इन्नरव्हील क्लब, इन्नरव्हील मिडटाऊन, इन्नरव्हील सोलन सिटी सामाजिक संस्थाएं मिलकर इसमे अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

रेड क्रॉस संस्था के पैट्रन अरुण त्रेहन ने बताया कि इस आयोजन को सफल बनाने में सभी का सहयोग मिला है। उन्होने बताया कि दान उत्सव दूसरों के लिए कुछ करने की क्षमता के लिए मनाया जाता है। किसी के चेहरे पर मुस्कान बिखेरना से हमें बहुत बड़ी खुशी मिलती है। मुश्किल वक्त में किसी की मदद करना खुशी देता है, भले ही वो किसी खास मौके पर ही क्यों ना हो। उन्होने कहा यह एक ऐसा कोई संगठन नहीं है जो किसी के द्वारा किसी खास के लिए चलाया जा रहा हो, ये तो उत्सव है, दान का उस्तव।

इस खास मुहिम को ‘दान-उत्सव’ के रूप में सोलन में मनाया गया। उन्होने बताया कि उत्सव में लोगों से पुराने व बेकार पड़े कपडे, जूते बर्तन व किताबें एकत्रित की गई। यह कपड़े जरूरतमंद गरीबों के बीच सर्दी के दौरान बांटे गए। इसी क्रम में खिलौने व अनाज भी दान में जुटाया गया। जरूरतमंदों को सामान वितरित करने के बाद बहुत सा सामान गूंज संस्था को दिल्ली भेजा गया।

एसडीम अजय यादव  ने बताया कि जॉय ऑफ गिविंग वीक मनाया गया, उसी के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का मकसद जरूरतमंद लोगो की मदद करना है। किसी की मुश्किल समय में मदद करना और उसकी सहायता करना उसके चेहरे पर कितनी खुशी देता है आप किसी की हेल्प पैसों से नहीं बल्कि उसको किताबें, कपड़े या उसकी जरूरत के अनुसार कोई भी वस्तु देकर कर सकते हैं।

इस कार्यक्रम को सफल बनने के लिए  गूँज  से तृप्ति, अभिषेक, आशीष श्रुति, दिनेश, रोटरी से मनीष तोमर, अनिल चौहान , शूलिनी यूनिवर्सिटी से विपुल तोमर, पूनम, नंदा मुख्य रूप से शामिल रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो