गिरीपार की इन पंचायतों में स्थापित किए जाएंगे 16 ट्यूबवेल – ऊर्जा मंत्री

HNN / नाहन

गिरी पार की चार पंचायते जिनमें भंगानी, खोदरी माजरी, सालवाला व डांडा पागर में लगभग 7.50 करोड़ व्यय कर 16 ट्यूबवेल स्थापित किए जाएंगे ताकि इन पंचायतों में सिंचाई की समस्या से निजात पाई जा सके। इन स्वीकृत 16 ट्यूबवैलों के लिए आज बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुख राम चौधरी ने पांवटा विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत गुरुवाला के सिंहपुरा, ग्राम पंचायत भंगानी के ज्ञानीवाला तथा मेरुवाला में भूमि पूजन किया। 

 इसके अतिरिक्त उन्होंने उपरली भंगाणी में 34.81 लाख  की लागत से बनी सिंचाई ट्यूबवैल का उद्घाटन किया।  उन्होने बताया कि इस ट्यूबवेल के लगने से लगभग 24 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई की जाएगी और भंगानी की ग्राम सिंघपुरा में 25.48 लाख की लागत से निर्मित होने वाली सिंचाई टयूबवैल का शिलान्यास किया जिससे 15 हेक्टेयर भूमि सिंचित की जाएगी। उन्होंने ग्राम पंचायत गुरुवाला सिंहपुरा में 45 लाख की लागत से निर्मित होने वाले सिंचाई ट्यूबवेल का भूमि पूजन करते हुए बताया कि  इस ट्यूबवेल से गुरुवाला सिंहपुरा के किसानों की लगभग 22 हेक्टेयर भूमि सिंचित होगी।

इसके अतिरिक्त  ग्राम पंचायत भंगानी के मेहरुवाला व ज्ञानीवाला में लगभग 84 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले ट्यूबवेल का भूमि पूजन किया और उन्होंने बताया कि इन ट्यूबवेल से ग्राम पंचायत भंगानी के लगभग 41 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई की जाएगी। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है और इसकी तीसरी लहर के आने की भी संभावना जताई जा रही है इसलिए कोरोना उपयुक्त व्यवहार का पालन सुनिश्चित करें और वैक्सीन अवश्य लगवाएं तभी इस संक्रमण के दुष्प्रभाव से बचा जा सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो