गिरीपार क्षेत्र में लोगों को स्वेच्छा से कोरोना जांच करवाने व कोविड टीका लगाने के लिए कलाकारों ने किया प्रेरित

HNN/ नाहन

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा जिला सिरमौर के गिरी पार क्षेत्र के हरिपुरधार, रोहनाट व बालीकोटी में ग्रामीण लोगों को स्वेच्छा से कोरोना जांच करवाने व कोविड टीका लगाने के लिए प्रेरित किया। कलाकारों ने स्थानीय भाषा में आपसी संवाद व लघु नाटीका से लोगों को यह समझाने का प्रयास किया कि जितनी जल्दी हम कोरोना संक्रमण की पहचान कर स्वयं को परिवार व समाज के लोगों से दूरी बनाते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए निर्देशो का पालन करेंगे उतनी ही जल्दी हम कोरोना संक्रमण की चेन को आगे बढने से रोकने में सफल होंगे।

कार्यक्रम के दौरान कलाकारों द्वारा बुजूर्ग चटकू राम व झटकू राम तथा नम्बरदार के किरदार से यह समझाने का प्रयास किया गया कि लोग अभी भी कोरोना संक्रमण की जांच स्वेच्छा से करवाने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं जिस कारण आज भी ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का डर बना हुआ है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि इस कोरोना काल के दौरान किसी भी शादी या अन्य समारोह में प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशो के अनुरूप कम से कम लोगों को शामिल करें तथा भीड भाड वाली जगह पर जाने से परहेज करें।

कुछ समय तक केवल बहुत आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें तथा मास्क व सेनिटाईजर का प्रयोग करें। कोविड टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए कलाकारों ने आग्रह किया कि कोविड का टीका एकदम सुरक्षित है इसके प्रति कोई भी भ्रांति न रखें तथा 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग टीका लगवाना सुनिश्चित करें ताकि हमारा शरीर कोरोना महामारी से लडने में सक्षम हो सके।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो