गेंहू खरीद केंद्र पर किसान बेच चुके 35570 क्विंटल गेहूं

HNN/ पांवटा

जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब में स्थित भारतीय खाद्य निगम के गेहूं केंद्रों पर इस साल किसान पिछले साल से भी अधिक गेहूं बेच चुके हैं। पिछले साल जहां किसानों ने 22600 क्विंटल गेहूं बेचा था तो वहीं इस साल 15 अप्रैल से 10 जून तक यानी 55 दिन में ही 35570 क्विंटल गेहूं बेचा गया है।

इस दौरान हर दिन औसतन 800 क्विंटल से अधिक गेंहू खरीदी गई। इस बार जिला सिरमौर में कई किसानों की गेहूं की फसल आग की भी भेंट चढ़ी है। हालांकि इसके बावजूद भी गेहूं की आमद अच्छी रही। कोरोना संकटकाल के इस दौर में किसानों को गेहूं के भी अच्छे दाम मिले हैं। किसानों ने इस बार 1975 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं बेचा है।

एफसीआई के अधिकारी श्याम लाल ने बताया कि एसबीआई से एसबीआई मे 24 घण्टे के भीतर किसानों के उत्पाद की पेमेंट कर दी गई। जबकि अन्य बैंकों के लिए एक या दो दिन लग गए। लेकिन सभी किसानो को पेमेंट समय से मिली। उन्होंने बताया कि उनके पास 35570 क्विंटल से गेंहू पहुंचा था। जिसकी कीमत 7 करोड़ 2 लाख 51 हजार 737.50 रुपए बनती है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो