गौवंश रक्षा को लेकर अनशन पर बैठे लोगों की माँगो को जल्द किया जाएगा पूरा

HNN/ पांवटा

बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुख राम चौधरी ने पांवटा साहिब में मंगलवार से गौवंश रक्षा को लेकर अनशन पर बैठे लोगों का सरकार के आग्रह पर प्रशासन के माध्यम से अनशन तोड़ने पर आभार व्यक्त किया है। उन्होंने गौवंश रक्षा को लेकर अनशन पर बैठे लोगों को आश्वासन दिया है कि उनकी माँगो को जल्द पूरा किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गौ माता के संरक्षण के लिए पूरी तरह प्रयासरत है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गौ सेवा के लिए 2019 में आयोग बनाया है, जिसके अन्तर्गत जिला सिरमौर में बेसहारा गौवंश के रखरखाव हेतु 13 गौशाला संचालित की जा रही हैं, जिनमें 1265 मवेशियों को रखने की क्षमता है।

इन गौशालाओं में फिलहाल 1037 मवेशी रखे गए है जबकि इनमे 188 मवेशियों को रखने की क्षमता शेष है। ऊर्जा मंत्री ने बताया कि हिमाचल प्रदेश गौसेवा आयोग द्वारा जिला सिरमौर की गौशालाओं में पल रहे बेसहारा गोवंश के रख-रखाव के लिए लगभग 62 लाख रुपए की राशि अगस्त 2020 से अगस्त 2021 तक अनुदान के रूप में दी गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो