ग्रामीण विकास मंत्री ने रैनसरी में किया 18 लाख से बनने वाले सामुदायिक भवन का शिलान्यास

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज रैनसरी में 18 लाख रुपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया।  कंवर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत ढांचा सुदृढ़ करने के लिए प्रदेश में एक साल-पांच काम अभियान छेड़ा गया है, जिसके तहत पांच बड़े कार्य करना सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रैनसरी में 15 लाख रुपए से नया पंचायत भवन बनकर तैयार हुआ है।

इसके अतिरिक्त यहां पर 19 लाख रुपए की लागत से स्वास्थ्य केंद्र तथा स्कूल के भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि पंचायत के लगभग सभी रास्तों को पक्का कर दिया गया है। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि स्कूल में एक अच्छा खेल का मैदान बनाया जाएगा तथा इस कार्य को विधायक प्राथमिकता में डाला गया है। उन्होंने रैनसरी स्वयं सहायता समूह के भवन निर्माण के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की।

कंवर ने कहा कि वोकल फॉर लोकल के तहत स्थानीय उत्पादों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में 100 से अधिक विक्रय केंद्र खोले जा रहे हैं। जहां पर स्वयं सहायता समूहों के तैयार किए गए उत्पादों को बिक्री के लिए रखा जाएगा। पंचायत में शुरू किया कूड़ादान वितरण कार्यक्रमवीरेंद्र कंवर ने ग्राम पंचायत रैनसरी में कूड़ादान वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ भी किया।

उन्होंने कहा कि लोगों को नीले व हरे रंग के कूड़ेदान दिए जा रहे हैं। ताकि वह अपने घरों में ही गीले व सूखे कचरे को अलग-अलग कर सकें। उन्होंने कहा कि कूड़ा का सही निपटारा आज चुनौती है। इसलिए प्रत्येक विकास खंड में कूड़ा संयंत्र लगाए जा रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो