ग्राम पंचायत खोदरी में स्थापित किया जाएगा 33 केवी का सब स्टेशन- ऊर्जा मंत्री

नगर परिषद नाहन
सार्वजनिक सूचना

सर्वसाधारण को एतत् द्वारा सूचित किया जाता है कि नगर परिषद नाहन में सीएलसी के माध्यम से 50 सफाई कर्मचारियों की सफाई कार्य के लिए आवश्यकता है। जो भी व्यक्ति जिसकी आयु 18 वर्ष से अधिक हो और नगर परिषद क्षेत्र नाहन में सफाई का कार्य करने का इच्छुक हो वह सीएलसी नाहन में निर्धारित फीस 150, आधार कार्ड फोटो, बैंक खाता और निवास का प्रमाण पत्र देकर अपना नाम दर्ज़ करवा सकता है। हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित दैनिक दरों के आधार पर वेतन दिया जाएगा।

सचिव सीएलसी (शहरी आजीविका केंद्र) नगर परिषद नाहन जिला सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)
कार्यकारी अधिकारी एवं अध्यक्ष सीएलसी (शहरी आजीविका केंद्र) नगर परिषद नाहन जिला सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)

HNN / नाहन

 ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत खोदरी में 33 केवी का सब स्टेशन खोलने की घोषणा की जिससे इस पंचायत के साथ लगते छह अन्य पंचायतों को भी लाभ मिलेगा।   उन्होंने ग्राम पंचायत खोदरी के पहाड़ वाला में नया पंप हाऊस लगाने के आदेश दिए। इसके अतिरिक्त, खोदरी पंचायत में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए पहली किश्त के तौर पर 4.70 लाख देने की घोषणा की और शेष राशि भी जल्द जारी करने का आश्वासन दिया।

ऊर्जा मंत्री ने खोदरी में जल्द ही पशु औषधालय खोलने की घोषणा के साथ पीने के पानी व सिंचाई के लिए 4 बोर लगाने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने स्थानीय महिला मंडल को 21000 रुपए देने की भी घोषणा की। उन्होंने बताया कि गृहणियों को धुआं युक्त ईंधन से मुक्ति दिलाने के लिए शुरू की गई हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के अंतर्गत अकेले जिला सिरमौर ने योजना के क्रियान्वयन को लेकर नये मानदंड स्थापित किये है।

जिले में योजना के तहत पांवटा साहिब में लगभग 11,000 कनेक्शन आवंटित किये गये है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के मध्यनजर लगे लॉकडाउन में भी प्रदेश सरकार ने विकास कार्यो को जारी रखा और सभी क्षेत्रों में समग्र विकास सुनिश्चित किया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में चल रहे विकास कार्यो को ओर गति दी जाएगी ताकि लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो