चरस-चिट्टा-अफीम समेत पुलिस ने तीन महिलाओं समेत 10 लोग किए गिरफ्तार

HNN News/ कुल्लू/ चंबा

कुल्लू और चंबा में चरस, चिट्टा और अफीम के साथ 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें दो महिलाओं सहित 4 नेपाली और 3 पर्यटक भी शामिल हैं। मणिकर्ण घाटी के खीरगंगा पर्यटन स्थल पर पुलिस की गश्त टीम ने स्थाई टैंटों में नशा बेच रही दो महिलाओं सहित 4 नेपालियों, एक स्थानीय निवासी और 3 पर्यटकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

पुलिस ने इन 8 लोगों के खिलाफ NDPS Act के तहत मामला दर्ज किया है। इन सभी लोगों के पास पुलिस ने 100 ग्राम चरस व 13 ग्राम अफीम बरामद की है। पुलिस ने 42 वर्षीय मोबी राय निवासी नेपाल से 40 ग्राम चरस, 40 वर्षीय रतन चंद स्थानीय व्यक्ति निवासी नकथान से 23.1 ग्राम चरस, 32 वर्षीय सुनीता थापा निवसी नेपाल से 12.4 ग्राम अफ़ीम व 2.16 ग्राम चरस, 35 वर्षीय झलक नेपाली से 12.6 ग्राम चरस, 22 वर्षीय अजय नेपाली से 3.7 ग्राम चरस व 1 कारतूस 12 बोर बंदूक भी बरामद की है।

वहीं, गिरफ्तार पर्यटकों में 18 वर्षीय अर्जीत निवासी गंगानगर राजस्थान, 30 वर्षीय सोनाली निवासी बैंगलोर व 23 वर्षीय भरत शर्मा दिल्ली से 13.3 ग्राम चरस रिकवर की है। इन टैंट वालों के खिलाफ व पर्यटकों के खिलाफ अलग-अलग मुकदमें सदर थाना में दर्ज किए गए हैं।

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि मणिकर्ण घाटी के खीरगंगा पर्यटन स्थल पर पुलिस को सूचना मिली थी कि वहां पर स्थाई टैंटों में पर्यटकों को कुछ लोग नशा बेच रहे हैं, जिस पर पुलिस की टीम ने खीरगंगा में दबिश दी और वहां पर चार नेपाली, एक लोकल और 3 पर्यटकों सहित 8 लोगों के पास चरस व अफीम बरामद की है।

चंबा जिला की पुलिस चैक पोस्ट तुनुहट्टी का पुलिस दल आने-जाने वाली वाहनों की नियमित चैकिंग कर रहा था, तो उसी समय एक व्यक्ति पैदल नैनीखड्ड की तरफ से आया। वह पुलिस दल को देखकर घबरा गया व वापस मुड़ कर नैनीखड्ड की तरफ जाने लगा, जिसे पुलिस दल ने कुछ ही दूरी पर पकड़ लिया।

पूछने पर अपना नाम लालो (47) पुत्र अल्फा गांव तुलगा डाकघर वनन्तर तहसील चुराह बतलाया। कैरी बैग की तलाशी ली गई तो बैग में कुल 808 ग्राम बत्तीनुमा काला पदार्थ बरामद किया, जिसे सुंघने और अनुभव के आधार पर चरस प्रतीत हुआ। पुलिस ने उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस थाना चुवाड़ी में मामला दर्ज किया गया है।