चहेतों को टेंडर्स दिलाने में भाजपा नहीं देखती नियम -सोहन लाल

HNN / मंडी

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता एवं पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने भाजपा सरकार पर टेंडर आबंटन को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुंदरनगर में से जारी बयान में सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार के राज में भ्रष्टाचार का बोलबाला है और सभी अधिकारी व कर्मचारी भाजपा नेताओं के इशारे पर अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए सभी कायदे-कानूनों और नियमों को ताक पर रख कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस तरह का एक मामला नगर परिषद सुंदरनगर के एक टेंडर नोटिस में देखने को मिला है। जहां बीते 23 जुलाई को समाचार पत्र के माध्यम से एक टेंडर छापा गया। लेकिन टेंडर छपने वाले दिन ही 23 तारीख दोपहर 12 बजे तक टेंडर फॉर्म प्रदान किए जाने की बात प्रकाशित हुई। सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि सरकारी कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया को लेकर नोटिस देने के 10 से 15 दिन पहले प्रकाशित किया जाता है।

लेकिन इस प्रकार से टेंडर नोटिस प्रकाशित करना सरेआम नियमों की अवेहलना है। सोहन लाल ने आरोप लगाया कि अपने चेहतों को कार्य देने और ऑनलाइन टेंडरिंग से बचने के लिए विभिन्न टेंडरों को 5 लाख की राशि में विभाजित कर टेंडर नोटिस प्रकाशित किया गया है। इससे कहीं न कहीं भाजपा सरकार की भ्रष्टाचार में संलिप्तता जगजाहिर हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार का आदेश है कि 5 लाख से अधिक का जो भी टेंडर होगा उसे ऑनलाइन भरा जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार के चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अपनाई जा रही प्रक्रिया सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा अपने चहेतों को सीधे तौर पर फायदा पहुंचाने के लिए बंदरबांट की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो