चाइल्डलाइन सिरमौर की टीम ने रेस्क्यू किए दो नाबालिग बच्चे

HNN/ पांवटा

उपमंडल पांवटा साहिब में चाइल्ड लाइन सिरमौर की टीम ने दो नाबालिग बच्चों को रेस्क्यू किया है जोकि अलग-अलग दुकानों में काम कर रहे थे। चाइल्ड लाइन सिरमौर की टीम द्वारा दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि वह छोटे बच्चों को काम पर ना रखे। जानकारी के अनुसार चाइल्ड लाइन सिरमौर की टीम द्वारा पांवटा साहिब से 1098 के माध्यम से आए दो बालश्रम मामलों में दौरा किया।

जिसमें टीम ने पुलिस की सहायता से पुंडीर जूस कॉर्नर पर दबिश दी। इस दौरान पाया गया कि सरकारी स्कूल में चौथी कक्षा में पढ़ने वाले 10 वर्षीय मासूम बच्चे से काम करवाया जा रहा था तथा इसके बदले मालिक उसे दो हजार रुपए देता था। लिहाजा टीम द्वारा बच्चे को दुकान से रेस्क्यू किया गया तथा उसे बच्चे के माता-पिता के साथ सीडब्ल्यूसी के समक्ष पांवटा साहिब में पेश किया।

वहीं, एक अन्य मामले में टीम द्वारा एक स्थानीय दुकान में दबिश दी गई तो यहां 16 वर्षीय नाबालिग बच्चा काम करते हुए पाया गया जिसे दुकान मालिक 8500 रुपए प्रति महीना देता था। हालाँकि बच्चे को सीडब्ल्यूसी में पेश नही किया जा सका।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो