चार उप चुनाव परिणामों से उत्साहित कांग्रेस अपने रोडमैप को अंतिम रूप देने में जुटी….

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये अभी से अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। प्रदेश में हुए चार उप चुनाव परिणामों से उत्साहित प्रदेश कांग्रेस अपने रोडमैप को अंतिम रूप देने में जुट गई है। इसकी रूपरेखा 19 नव. को प्रदेश कांग्रेस कार्यलय राजीव भवन में होने वाली के एक अहम बैठक में तैयार कर इसे अंतिम रूप दिया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस संगठन महासचिव रजनीश किमटा ने दावा किया कि अगले साल होने वाले प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस इन उप चुनावों की तरह शानदार जीत हासिल करेगी और प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाली लोकप्रिय कांग्रेस की सरकार बनेगी। किमटा ने कहा कि 19 नव.से देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जयंती पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अपना सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला विशेष तौर पर शिरकत करते हुए इस अभियान का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान कांग्रेस के सभी विधायक, कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, कार्यसमिति के सभी सदस्य, जिलाध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष, सभी अग्रणी संगठनों के प्रमुख,विभागों के प्रमुख उपस्थित रहेंगे।

किमटा ने बताया कि हाल ही में मंडी संसदीय क्षेत्र से नव निर्वाचित सासंद प्रतिभा सिंह, जुबल्ल कोटखाई से चुनाव जीते कांग्रेस विधायक रोहित ठाकुर,अर्की से संजय अवस्थी व फतेहपुर से चुनाव जीते भवानी सिंह को उनकी शानदार जीत पर विधिवत रूप से प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा ससम्मानित भी किया जाएगा। किमटा ने कहा कि हाल ही में हुए उप चुनावों में राजीव शुक्ला के कुशल नेतृत्व व प्रबंधन से जिस प्रकार कांग्रेस ने अपनी जीत दर्ज की है।

उसी तरह अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये भी पार्टी की रणनीति और इसके रोडमैप के लिए शुक्ला बैठक में आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे। किमटा ने कहा कि इन उप चुनावों के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह का जो रक्त संचार हुआ है उसी आधार पर कार्यकर्ताओं को भी प्रोत्साहित करते हुए उन्हें पूरा सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान के तहत पार्टी के प्रचार व प्रसार को अंतिम रूप देते हुए पार्टी पदाधिकारियों के काम काज की समीक्षा भी की जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो