चालक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित

HNN News/ सोलन

उपायुक्त कार्यालय सोलन में दैनिक वेतन भोगी आधार पर चालक का एक पद भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह जानकारी सहायक आयुक्त भानू गुप्ता ने आज यहां दी। उन्होंने कहा कि इस पद के लिए आवेदन निर्धारित पत्र पर 31 अक्तूबर, 2019 तक उपायुक्त कार्यालय सोलन में सांय 5.00 बजे तक पहुंच जाने चाहिए।

जनजातीय क्षेत्रों से आवेदन प्राप्ति के लिए निर्धारित तिथि से 5 दिन अतिरिक्त प्रदान किए जाएंगे। यह पद अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी के लिए आरक्षित है। भानू गुप्ता ने कहा कि इस पद के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता दसवीं उत्तीर्ण निर्धारित की गई है। उम्मीदवार के पास भारी अथवा हल्के वाहन चलाने का लाईसेंस होना चाहिए।

इस पद के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है। मूल रूप से हिमाचली निवासी अन्य पिछड़ा वर्ग तथा स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों (अन्य पिछड़ा वर्ग) के उम्मीदवार को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट देय होगी। सरकारी कर्मचारियों तथा हिमाचल के भूतपूर्व सैनिकों के लिए सरकार द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों के अनुसार आयु सीमा में छूट देय होगी।

उन्होंने कहा कि आवेदन का प्रारूप वैबसाईट से डाउनलोड किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इच्छुक उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा व चालक परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।