चिट्ठी से कांग्रेस की अंतर कला जग हुई जाहिर

HNN / शिमला

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन के बाद पार्टी में उठा पटक का दौरा शुरू हो चुका है। कांग्रेस में बन रहे गुटों और उनके बीच के मतभेद भी अब निकल कर सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक विवाद कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे गए पत्र के बाद सामने आया है। हिमाचल से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र भेजा गया है जो कि सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है।

हालांकि पत्र में किसी का भी नाम नहीं लिखा गया है, लेकिन इसमें लोगों के हस्ताक्षर किए गए हैं। पत्र के लिए कांग्रेस पार्टी के लेटर पैड का इस्तेमाल नहीं किया गया है। इस पत्र में प्रदेश सचिवों, जिला अध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्तियों पर प्रश्नचिन्ह खड़ा किया गया है। पत्र में किसी अनुभवी को नया अध्यक्ष बनाने की पैरवी भी की गई है।

पत्र वायरल होने के बाद प्रदेश कांग्रेस में सियासत गरमा गई है। पत्र में लिखा गया है कि वर्तमान में हिमाचल कांग्रेस कमेटी के प्रदेश नेतृत्व को बदलना आवश्यक हो चुका है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्णय के अनुसार सभी ने वर्तमान अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर आज्ञाकारी ढंग से पालन किया। लेकिन वर्तमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष में पार्टी को चलाने में अनुभवी की भारी कमी देखने को मिली है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो