चियाली में तेंदुए ने दस मवेशियों को बनाया अपना निवाला

HNN News / श्री रेणुका जी

नौहराधार क्षेत्र का दुर्गम इलाका चियाली में तेंदुए ने 11 मवेशियों को अपना शिकार बनाया। जानकारी के मुताबिक चियाली निवासी हेतराम के 3 बकरे, दो बकरियां व ज्ञानी सिंह की चार बकरियों के अलावा पुष्पेंद्र सिया के एक बछड़े को तेंदुए ने अपना शिकार बनाया है। जानकारी के मुताबिक हर रोज की तरह यह लोग अपने मवेशियों को ओबरे में बंद कर अपने घर चले गए।

इनका घर ओबरे से दूर है जिस कारण रात को हुई हलचल को वह सुन नहीं पाए। सोमवार की रात छत को तोड़ते हुए तेंदुआ सीधा ओबरे में घुस गया और मवेशियों को अपना शिकार बनाया। हेतराम ने 5 बकरियां जंगल में चुकाने के लिए छोड़ी थी हैरानी की बात यह है कि उसके मवेशी को उसकी आंखों के सामने ही तेंदुए ने अपना निवाला बनाया।

इसी तरह से ज्ञानी व पुष्पेंद्र जब मवेशियों को चारा डालने ओबरे पहुंचे तो अपनी बकरियों व बछड़े को मृत देखकर उनकी आंखें फटी की फटी रह गई। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि जल्दी ही वन विभाग इस खूंखार तेंदुए को पकड़ने के लिए यहां पिंजरा स्थापित किया जाए, ताकि इस तेंदुए से लोगों को छुटकारा मिल सके।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।