चूड़धार के पर्यटन विकास के लिए करोड़ों का बजट, श्रद्धालुओं को मिलेगी सुविधाएं

HNN/ संगड़ाह

हिमाचल के प्रसिद्ध आस्था स्थल चूड़धार मे धार्मिक पर्यटन विकास के लिए प्रदेश सरकार द्वारा करोड़ों का बजट उपलब्ध करवाए जाने पर क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों व भाजपा नेताओं ने खुशी जताई। पंचायत समिति संगड़ाह के अध्यक्ष मेलाराम शर्मा, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रताप तोमर तथा भाजयुमो मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकुर ने प्रेस को जारी बयान मे कहा कि, नौहराधार-चूड़धार ट्रैकिंग रूट का जहां डेढ़ करोड़ का काम शुरू हो चुका है, वहीं चूड़धार के चाबधार तक सड़क निर्माण के लिए नाबार्ड के तहत 8 करोड़ 58 लाख का बजट स्वीकृत हो चुका हैं।

“नई मंजिल, नई राहें” योजना के तहत यहां कुल 3 करोड़ 32 लाख खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि, वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा क्षेत्र के धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। जबकि पहले की कांग्रेस सरकार के 5 साल के शासन काल में यहां फूटी कौड़ी भी खर्च नहीं हुई। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता संगड़ाह के माध्यम से जहां करीब 12 हजार फुट ऊंची चूड़धार चोटी के लिए ट्रेकिंग रूट व 8 किलोमीटर सड़क बनेगी, वहीं यहां हेलीपैड निर्माण के लिए डीसी सिरमौर व एसडीएम संगड़ाह आदि प्रशासनिक अधिकारी जमीन का निरीक्षण भी कर चुके हैं।

भाजपा नेताओं ने कहा कि, इसके अलावा संगड़ाह में जहां 27 लाख की लागत से देवी पार्क का निर्माण हो चुका है, वहीं हरिपुरधार के पर्यटन विकास की प्रपोजल को भी जल्द स्वीकृति मिलने की उम्मीद है। बीडीसी अध्यक्ष ने कहा कि, हाल ही में वह चूड़धार व विकास खंड संगड़ाह के पर्यटन विकास को लेकर मुख्यमंत्री से मिले थे। इस दौरान वह संगड़ाह मे सिविल कोर्ट व एपीआरओ आदि उपमंडल स्तर के विभिन्न संस्थान खोले जाने संबंधी मांग पत्र भी मुख्यमंत्री को सौंप चुके हैं।‌ भाजपा नेताओं ने चूड़धार व विकास खंड संगड़ाह के पर्यटन विकास के लिए मुख्यमन्त्री व प्रदेश सरकार का आभार जताया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो