चूड़धार में चार दिन से बर्फबारी का दौर जारी, जनजीवन अस्त-व्यस्त

HNN News / श्री रेणुका जी

प्रदेश में हो रही बारिश-बर्फबारी लोगों के लिए आफ़ात बन गई है। मार्च माह में भी लोगो को ठंड से निजात नहीं मिल रही है। बारिश-बर्फबारी से शीतलहर तेज़ हो गई है। बता दे कि सिरमौर की सबसे ऊंची चोटी में बुधवार से लगातार बर्फबारी का दौर जारी है। शनिवार सुबह भी नौहराधार क्षेत्र के जौ का बाग, चाबधार इलाकों में बारिश के साथ-साथ हिमपात का सिलसिला जारी रहा।

चूड़धार में मार्च में कई वर्ष बाद दिन का अधिकतम तापमान माइनस एक डिग्री व न्यूनतम तापमान माइनस छह डिग्री रिकॉर्ड दर्ज किया गया, जबकि नौहराधार, हरिपुरधार आदि क्षेत्रों में अधिकतम तीन व न्यूनतम तापमान माइनस एक डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम की सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चे झेल रहे हैं, जिन्हें ऐसी कड़ाके की ठंड में परीक्षाएं देनी पड़ रही हैं।

कामकाजी लोगों के साथ किसानों और पशुपालकों को परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। हालात ऐसे बन गए हैं कि तीन दिन से पशु गोशाला में ही दुबके हुए हैं और उनके लिए चारे का इंतजाम करना भी मुश्किल हो गया है। बारिश-बर्फबारी के चलते लोगो का घरो से बाहर निकलना दुर्लभ हो गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।