चौपाल में आग लगने से मकान राख, तीन दुकानों को भारी नुक्सान

HNN News/ शिमला

उपमंडल चौपाल की ग्राम पंचायत धबास में आग की घटना में मकान जलकर राख हो गया है। इससे आसपास की दो दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है। हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। इससे बड़ा नुकसान होने से बच गया। प्रशासन की टीम ने मौके का जायजा लिया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह तीन बजे के आसपास पड़ोसियों ने धबास निवासी सुंदर सिंह पुत्र मगनी राम के मकान से आग की लपटें उठतीं देखीं। आग पर काबू पाने की लोगों ने पूरी कोशिश की लेकिन मकान को जलने से नहीं बचाया जा सका। सूचना के बाद दमकल वाहन भी मौके पर पहुंचा। बावजूद इसके मकान जलकर राख हो गया।

दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग की भेंट चढ़े मकान के साथ बने दो मंजिला लकड़ी के मकान और चार दुकानों को जलने से बचा लिया। यहां भी आग भड़क गई थी। लेकिन समय रहते इसे काबू कर लिया गया।

सुंदर सिंह के अलावा दुकानदार केवल राम पुत्र बंसी लाल, सोहन सिंह पुत्र मंगत राम और भोपिंदर सिंह पुत्र भीम सिंह की दुकान को भी नुकसान पहुंचा है।

बीडीसी सदस्य मंगतराम शर्मा ने कहा कि यह धबास बाजार में इस साल आग की यह तीसरी घटना है। डीएसपी चौपाल वरुण पटियाल ने आग से मकान जलने कि पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। एसडीएम चौपाल अनिल चौहान ने कहा कि संबंधित कानूनगो और पटवारी को नुकसान का आकलन करने और फौरी राहत प्रदान करने के लिए मौके पर भेज दिया गया है।