जनता मालिक प्रशासन सेवक और मीडिया दोनों के बीच सेतू- महेंद्र पाल गुर्जर

HNN / बद्दी

राष्ट्रीय प्रैस दिवस व एनयूजेआई की स्वर्णिम जयंति पर दि बद्दी प्रैस क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। एसडीएम महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि जनता मालिक है और प्रशासन सेवक। इन दोनों के बीच मीडिया एक सेतू का काम करता है। जनता की समस्याएं मीडिया के माध्यम से प्रशासन तक पहुंचती है, यह समस्याएं ऐसी होती हैं जो प्रशासन की पहुंच से दूर रह जाती हैं।

उन्होंने कहा कि हर चीज के दो पहलू होते हैं एक सकारात्मक और एक नकारात्मक। ऐसा ही पिछले कुछ सालों में मीडिया में भी देखने को मिल रहा है। उन्होंने पत्रकारों से आहवान किया कि वह सकारात्मक और तथ्यों के आधार पर पत्रकारिता करें। इससे पहले मुख्यातिथि एसडीएम महेंद्र पाल गुर्जर को शॉल टोपी व स्वामी विवेकानंद का चित्र देकर दि प्रैस क्लब बद्दी ने सम्मानित किया। उन्होंने एक छोटी डेटलाईन पर काम करने वाले स्टिंगर को अहम रीड़ करार दिया। उन्होंने कहा कि एक स्टिंगर फील्ड में मेहनत करके समस्याओं को समाचार का रूप देता है।

ईएसआई के पूर्व सहायक निदेशक देवव्रत यादव ने कहा कि मौजूदा समय में प्रिंट मीडिया ने अपनी गरिमा को कायम रखा है। उन्होंने कहा कि मीडिया कर्मी अपनी जान जोखिम पर रखकर समाज में सक्रिय विभिन्न प्रकार के माफियायों को बेनकाब करते हैं। दि बद्दी प्रैस क्लब के अध्यक्ष संजीव बस्सी ने कहा कि हमें खुशी है कि आज के इस दौर में प्रिंट मीडिया के विश्वसनीयता बरकरार है। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार सांझा किए।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो