जनाक्रोश से बौखलाई भाजपा महंगाई-बेरोजगारी के सवालों का नहीं कर पा रही सामना-कांग्रेस

HNN/ शिमला

चारों उपचुनावों में जनता भाजपा सरकार से महंगाई-बेरोजगारी की भीषण समस्याओं पर जवाब चाहती है लेकिन भाजपा नेता कुतर्क देकर पल्ला झाड़ रहे हैं।यह आरोप प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता दीपक शर्मा ने आज शिमला स्थित कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में भाजपा पर लगाए। उन्होंने कहा कि महंगाई किसान के खेत तक पहुंच गई है। गेहूं बीज 714 रुपए (40 किलो बैग) से 800 रुपए कर दिया गया है और सब्सिडी भी घटा दी गई है।किसान खेती छोड़ने पर मजबूर हो चुका है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि करोना टीकारण के नाम पर सरकार झूठा श्रेय लेने की कोशिश कर रही है जबकि स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त करना देश के हर नागरिक का अधिकार है। उन्होंने कहा कि महंगाई पर भाजपा नेता अब कुतर्क देकर बचने की कोशिश कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि भाजपा परिवारवाद का रोना-रो रही है जबकि हक़ीक़त में भाजपा भी परिवारवाद से अछूती नहीं है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ के बेटे पंकज सिंह विधायक हैं, कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह सांसद हैं, कल्याण सिंह के पौत्र संदीप सिंह योगी सरकार में मंत्री हैं।

यशवंत सिंह के पुत्र जयंत सिन्हा मंत्री हैं, बसुंधरा राजे सिन्हा के बेटे दुष्यंत झालावाड़ से सांसद हैं, साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश बर्मा सांसद हैं। चर्ती लाल गोयल के बेटे विजय गोयल मंत्री हैं,प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन सांसद हैं,गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे विधायक हैं, वेद प्रकाश गोयल के बेटे पीयूष गोयल मंत्री हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अगर हिमाचल की बात करें तो प्रेम कुमार धूमल के बेटे अनुराग ठाकुर केंद्रीय मंत्री हैं, कुंजलाल के बेटे गोविंद ठाकुर मंत्री हैं, जगदेव चन्द के बेटे नरेंद्र ठाकुर विधायक हैं।

दीपक शर्मा ने कहा कि हिमाचल में परिवारवाद का राग अलापने वाले भाजपा के सहप्रभारी संजय टण्डन खुद बलरामजी दास टण्डन के बेटे हैं और परिवारवाद की ही पौध हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा गैरजरूरी मुद्दों को छोड़ महंगाई, बेरोजगारी और सरकार में व्याप्त भ्र्ष्टाचार पर अपना दृष्टिकोण जनता को बताए। जनता भाजपा से जानना चाहती है कि महंगाई को रोकने में सरकार ने क्या कदम उठाए। दीपक शर्मा ने दावा किया कि कांग्रेस चारों उपचुनावों में जीत दर्ज करेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो